84th annual prize distribution

84th annual prize distribution

देव समाज काॅलेज फार वूमेन फिरोजपुर शहर में काॅलेज का 80वाॅ दीक्षांत समारोह सम्पन्न

देव समाज काॅलेज फाॅर वूमेन फिरोजपुर शहर प्रिंसीपल डाॅ मधु पराशर जी के कुशल नेतृत्व एंव श्रीमान निर्मल सिंह ढ़िल्लों सचिव देव समाज के सहयोग से एक तारें की भांति चमक रहा हैं। सफलता के उच्च शिखर पर विराजमान यह काॅलेज निरंतर शैक्षिणक व अकादमिक गतिविधियों के साथ साथ समाजिक गतिविधियों में भी सलंग्न रहा हैं। इसी कडी के तहत काॅलेज ने 80वाॅ दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया।

काॅलेज पिं्रसीपल डाॅ मधु पराशर जी ने बताया कि आज दिनांक 3 मार्च 2019 को काॅलेज ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दींक्षात समारोह का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि यह काॅलेज का 80वाॅ दींक्षात समारोह था। जिसमें 2 हजार से भी अधिक छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की गई। इस विशाल दींक्षात समारोह में पंजाब के वित मंत्री सरदार मनप्रीत सिंह बादल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। इस विशेष मौके पर काॅलेज पिं्रसीपल डाॅ मधु पराशर जी ने मंच के माध्यम से मुख्य अतिथि सरदार मनप्रीत सिंह बादल व अन्य मेहमानों का काॅलेज के इस कार्यक्रम में पहुचनें पर स्वागत किया तथा मेहमानों को काॅलेज की उपलब्धियों के बारे में भी बताया।

समारोह को सबोंधित करते हुए मुख्य अतिथि सरदार मनप्रीत सिंह बादल कहा कि आज हमार देश बाहरी दुश्मनों के साथ साथ आंतरिक दुश्मनों का भी दंश सह रहा हैं। बाहरी दुश्मन पाकिस्तान व चाइना का जिक्र करते करते, बेरोजगारी, व भ्रष्टाचार जैसे आंतरिक खतरों के बारे में भी बताया।

इसके साथ साथ उन्होंने विद्यार्थियों को एक नेक व अच्छा इंसान बनने की भी सलाह दी। उनके अनुसार देव समाज काॅलेज फाॅर वूमेन फिरोजपुर ने नारी शिक्षा व नारी उत्थान के लिए जो सराहनीय कार्य किए है, पूरा प्रदेश उनके इस मानवीय कार्य के लिए काॅलेज का बहुत बहुत धन्यवाद करता हैं। इस दौरान मनप्रीत सिंह बादल ने यह भी बताया कि उनकी माता व उनकी सास दोनों की प्रांरभिक शिक्षा इसी संस्थान से हुई व जो वह आज है ये सब उनकी माता द्वारा दिए गए मूल्यों व विचारों का ही प्रभाव हैं। इसलिए उनका इस काॅलेज से भावनात्मक रूप से भी जुडाव हैं। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा दर्शायें गए अनुशासन के लिए काॅलेज प्रिंसीपल डाॅ मधु पराशर जी को बहुत बहुत बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने काॅलेज के लिए नए सभागार का शिलान्यास किया। अपने भाषण के अुंत में सरदार मनप्रीत सिंह बादल ने यह भी कहा कि काॅलेज की हर संभव मदद के लिए सरकार के खजाने हर समय खुले हैं।

वित मंत्री सरदार मनप्रीत सिंह बादल के साथ साथ सरदार राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ;खेल और युवा मामलेद्ध मंत्री (Sports and Youth Affairs Minister, Punjab) प्रो कर्मजीत सिंह ;रजिस्टार पंजाब विश्वविद्यालय चण्डीगढ़द्ध विशेष मेहमान के तौर पर पहुॅचें। इसके साथ ही श्रीमान निर्मल सिंह ढ़िल्लों ;सेक्रेट्ररी देव समाजद्ध डाॅ अग्निश ढ़िल्लों काउंसलर देव समाज, डाॅ शविन्द्र कौर जौहल आयोजन में विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस विशेष अवसर पर काॅलेज की छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसने सभी मेहमानों व दर्शकों का मन मोह लिया।
काॅलेज प्रांगण में सम्पन्न हुए इस विशाल व भव्य दीक्षांत समारोह का सारा प्रबन्ध डीन काॅलेज डेवल्पमेंट इंजी प्रतीक पराशर के कुशल दिशा निर्देश अधीन सम्पन्न हुआ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *