देव समाज कालेज फार वूमेन में 80वां कन्वोकेशन सामारोह शानो-शोकत से सम्पन्न

देव समाज कालेज फार वूमेन में 80वां कन्वोकेशन सामारोह शानो-शोकत से सम्पन्न

देव समाज कालेज फार वूमेन में 80वां कन्वोकेशन सामारोह शानो-शोकत से सम्पन्न
कालेज की ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट की लगभग 1500 छात्राओं को बांटी डिग्रियां
देव समाज कालेज फार वूमेन फिरोजपुर शहर में 80वां डिग्री वितरण सामारोह पूरी शानों शौकत के साथ सम्पन हो गया । जिसमें वित्त, योजना और रोजगार मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बतौर मुख्य मेहमान और खेल और युवक सेवाओं मंत्री ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर उन्होंनें कालेज की ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट की लगभग 1500 छात्राओं की डिग्रियां वितरित की। कालेज के समारोह को संबोधित करते हुए मनप्रीत सिंह बादल ने छात्राओं को राष्ट्र के नव-निर्माण में बढ-चढ़कर योगदान डालने का न्यौता देते हुए कहा कि वे डिग्री प्राप्त करने उपरांत देश के महान शहीदों और देशभक्तों के सपनों को साकार करने के लिए समाज में से रिश्रवतखोरी को खत्म करने और राष्ट्र विरोधी ताकतों रिरूद्ध एकजुट होने का प्रण करें। उन्होंने छात्राओं को कहा कि वे देश का भविष्य हैं और राष्ट्र का विकास उन पर निर्भर करता हैं।
उन्होंने कहा कि वह समय का साथी बनने के लिए ज्ञान में वृद्धि के लिए हमेशा यत्नशील रहने और दृड़ संकल्प के साथ जिंदगी में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के लिए सख्त मेहनत करें। उन्होंने डिग्री हासिल करने वाली छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि उनके परिवारों और समाज को उन पर बड़ी आशाएं हैं, इसलिए वे जिंदगी में अच्छे गुणों के प्रेक्षक होकर माता-पिता की सेवा करने को प्रथमिकता दें। उन्होंने कालेज की प्रशंसा करते हुए कहा कि देव समाज कालेज का लड़कियों को उच्चकोटि की शिक्षा प्रदान करने में अहम स्थान है और इस कालेज की छात्राएं शिक्षा हासिल करके उच्च पदों पर सेवाएं दे रही हैं। उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लड़कियों को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। पत्रकारों की तरफ से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टैक्सों से एकचित्र राशि को सरकार की तरफ से गरीब वर्ग के लोगों की भलाई के लिए खर्च किया जा रहा है। इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में शिक्षा और खेल के प्रसार के लिए विशेष्शर उपराले किए जा रहे है। उन्होंने छात्राओं की शिक्षा हासिल करने उपरांत जिंदगी में लक्षय की प्राप्ति के लिए सख्त मेहनत करने की पे्ररणा दी। इससे पहला उन्होंने वित्त मंत्री बादल के साथ कालेज के नए बनने वाले आडोटोरियम का नींव पत्थर भी रखा।
इस मौके पर कालेज की प्रिंसीपल डा- मधु पराशर ने सभी का स्वागत किया और कालेज की प्राप्त्यिों पर रौशनी डाली। उन्होंनें कहा कि कालेज शिक्षा और खेल के साथ साथ लड़कियों को धार्मिक और नैतिक शिक्षा प्रदान करने और अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ाने में अहम रोल अदा कर रहा हैं।।फ उन्होंने डिग्री प्राप्त करने वाली छात्राओं की हार्दिक बधाई दी।
इस मौके पर डिप्टी कमिशनर चंद्र गैंद, कालेज के सचिव निर्मल सिंह ढिल्लों, रजिस्ट्रार प्रौफेसर कर्मजीत सिंह, डा- कमल बागी, डा- सुरिन्दर सिंह खैहरा, नसीब सिंह सहित कालेज के समूह अध्यापक और बड़ी संख्या में छात्राएं भी उपस्थ्ति थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *