Overall Trophy

Overall Trophy

देव समाज काॅलेज फाॅर वूमेन फिरोजपुर शहर को शिक्षा के क्षेत्र में सेवा निभाते 84 वर्ष की लम्बी अवधि गुजर चुकी है। इस दौरान अकादमिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के क्षेत्र में जो मुकाम इस काॅलेज ने हासिल किए हैं, वह अपने लम्बे सफल ऐतिहासिक सफर की गवाही खुद भरते हैं। जज्बे और उदारता के पुंज, कर्मयोगी श्रीमान निर्मल सिंह ढ़िल्लों चेयरमैन तथा सैक्रेटरी देव समाज संस्था और कलात्मक सोच एवं प्रन्धकी सूझ-बूझ की मालिक काॅलेज प्रिंसीपल मैडम डाॅ मधु पराशर जी के कुशल निर्देशन अधीन काॅलेज ने ’स्टेटस आॅफ पोटंश्यिल फाॅर एक्सीलेंस काॅलेज आॅफ एक्सीलेंस, स्टार काॅलेज स्टेट्स, 2013 दौरान नैक बंगलौर की तरफ से 3.75 CGPA के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ काॅलेज घोषित किया गया। काॅलेज की इन शानदार इतिहास को दोहराते हुए सफलता की दुनिया में एक और जीत ने इस काॅलेज के नाम को दुनिया के नकशे पर एक बार फिर चमका दिया हैं।

गत दिवस पंजाब युनिवर्सिटी चण्डीगढ़ के यूथ वैलफेयर विभाग द्वारा वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह करवाया गया। प्रो. राज कुमार, वाइस चांसलर, पंजाब युनिवर्सिटी, चण्डीगढ़ और डाॅ. निर्मल सिंह जौड़ा, डायरेक्टर यूथ वैलफेयर विभाग द्वारा पंजाब की आने वाली पीढ़ियों के लिए पंजाब की विरासत को संभालने की अनथक कोशिश और संस्कृति प्रति गंभीरता और उसको बढ़ावा देते हुए इस शानदार समागम का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय /नोरथ जोन/इंटरवर्सिटी यूथ फेस्टीवल SOUFEST-2019 में और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में ’रोल आॅफ आॅनर’ और ’युनिवर्सिटी कलर’प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिसमें देव समाज काॅलेज फाॅर वूमेन फिरोजपुर को जोनल, इंटरजोनल और इंटरवर्सिटी मुकाबलों में भाग लेने और अपनी कला के जौहर दिखाते हुए इन मुकाबलों में पंजाब यूनिवर्सिटी के लगभग 184 काॅलजों को पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल करके पिछले पांच सालों दौरान चैथी बार ’वाइस चांसलर ओवर आॅल ट्राफी’का सम्मान प्राप्त किया। सम्मान व आन्नद के इस अवसर पर काॅलेज पिं्रंसीपल मैडम डाॅ मधु पराशर ने इस शानदार ऐतिहासिक प्राप्ति का श्रेय श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों, चेयरमैन और सैक्रेटरी देव समाज संस्था को देते हुए कहा कि चेयरमैन जी की प्रेरणा, आशीर्वाद और दिश-निर्देश ही हमें नित्य नई मंजिले प्राप्त करने का साहस देते हैं।

उनकी होंसला अफजाई और हम पर दृढ़ विश्वास के कारण ही हम आज इस शानदार सफलता के हकदार बने है। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों की दिन रात की मेहनत, शिक्षकों के योग्य निर्देशन और डीन काॅलेज डिवेल्पमेंट इंजी प्रतीक पराशर द्वारा प्रदान की गई सहूलतों के परिणामस्वरूप इस शानदार जीत के लिए उनको मुबारकबाद दी और कहा कि इस कालेज, काॅलेज मैनेजमैंट व शिक्षकों और विद्यार्थियों के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है और इनके सामूहिक योगदान, पे्रेम और एकता के परिणामस्वरूप ही आज देव समाज काॅलेज फाॅर वूमेन फिरोज़पुर सफलता पर विराजमान हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *